CrimeIndia News Update

पति की हत्या करने वाली पत्नी पेड़ पर चढ़कर देने लगी आत्महत्या की धमकी, उतारने में पुलिस के छूटे पसी

सोनभद्र जिले में अपने पति की हत्या करने के बाद फरार पत्नी शुक्रवार को एक पेड़ पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देने लगी। ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और काफी देर तक समझाने के बाद किसी तरह महिला नीचे उतरी और पुनः जब पेड़ पर चढ़ने लगी तो पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। महिला के खिलाफ पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल, सोनभद्र जनपद के पोखरा गांव के परसाटोला निवासी 34 वर्षीय जयप्रकाश की लाश उसके घर में मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस जब आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि जयप्रकाश की पत्नी सोनमती द्वारा ही उसकी हत्या की गई है। कुल्हाड़ी से काटकर पति की हत्या करने के बाद सोनमती घर से फरार हो गई थी। मृतक जयप्रकाश के शव को कब्जे में लेकर पुलिस गुरुवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही हत्यारोपी पत्नी की तलाश में जुटी थी।

इधर शुक्रवार को सुबह में गांव के रहने वाले ग्रामीणों ने जब सिवान में गए तो उन्होंने देखा कि नाले के समीप एक पेड़ पर सोमवती चढ़ी हुई थी। सोनमती अपने गले में नायलाॅन की रस्सी लपेटे हुई थी और आत्महत्या करने की धमकी दे रही थी। ग्रामीणों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलने के बाद बभनी थाने के प्रभारी अमित सिंह पुलिस टीम के साथ नाले के पास पहुंचे। वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों द्वारा काफी देर तक सोनमती से नीचे उतरने के लिए किया गया। काफी देर तक समझाने के बाद भी सोमवती उतरने के लिए तैयार नहीं हुई। हालांकि बाद में किसी तरह समझा-बुझाकर उसे नीचे उतरने के लिए राजी कर ली।

पुलिस द्वारा बताया गया कि सोनमती पेड़ से नीचे उतर रही थी लेकिन करीब 20 फीट ऊपर पहुंचने के बाद वह पुनः पेड़ के ऊपर चढ़ने लगी। सोनमती को पेड़ पर चढ़ता है देख वहां पर मौजूद सिपाहियों तथा गांव की रहने वाले पूरन नामक एक युवक ने तत्काल पर चढ़कर महिला को पकड़ लिया। पकड़ने के बाद लोग उसे नीचे उतारे और उसके गले में रस्सी निकालकर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में महिला ने बताया कि उसका पति शराब पीने का आदी था और पड़ोस के रहने वाले लोग उसके पति को शराब पिला देते थे। शराब पीने के बाद पति घर पर आता था और उसके साथ मारपीट करता था। इसी बात से नाराज होकर बुधवार की रात में उसने अपने पति जयप्रकाश की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सोनमती की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है। उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *